Home news PM Narendra Modi attacks congress in loksabha

PM Narendra Modi attacks congress in loksabha

1 min read
Comments Off on PM Narendra Modi attacks congress in loksabha
460

PM Narendra Modi 10 attacks on congress in loksabha

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमले किए.

आज संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इसमें कई बातें ऐसी थीं जो वो अक्सर चुनावी रैलियों में कहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बन गए होते तो आज पूरा कश्मीर भारत का हिस्सा होता. पीएम ने मल्लिकार्जुन खड़गे के जवाब में शेर भी सुनाया. मोदी ने कहा, जी चाहता है कि सच बोलें क्या करें हौसला नहीं होता. में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमले किए. पीएम मोदी ने अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को निशाने पर लिया. उन्होंने भाषण की शुरुआत ही कांग्रेस पार्टी पर हमले के साथ शुरू की. कहा कि कांग्रेस पार्टी हमे लोकतंत्र का पाठ नहीं पढ़ाए. आइए जानें पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किन शब्दों में हमले किए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी हैदराबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. उनकी अगवानी के लिए आंध्र प्रदेश के दलित मुख्यमंत्री पहुंचे थे. राजीव गांधी ने इस दलित सीएम का अपमान किया था. उस अपमान की आग में से ही एनटी रामाराव निकले थे। कांग्रेस पार्टी दलित विरोधी है.इस बीच विपक्ष ने भी नारेबाज़ी जारी रखी. जब मोदी भाषण दे रहे थे, विपक्ष ने विरोध में ‘बंद करो जुमला’ जैसे नारे लगाना जारी रखा. इससे पहले समाजवादी पार्टी राज्यसभा में एड्जॉर्नमेंट नोटिस जारी किया था. एसपी नोएडा फेक एनकाउंटर केस का विरोध कर रही थी.

पीएम बोले, ‘कांग्रेस के मित्र कहते हैं कि देश को जवाहर लाल नेहरू और कांग्रेस ने भारत को लोकतंत्र दिया. मुझे इस बात पर आश्चर्य होता है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में जब बुद्ध परंपरा थी तब भी देश में लोकतंत्र था, सिर्फ कांग्रेस और नेहरू जी ने लोकतंत्र नहीं दिया.. प्रधानमंत्री ने कहा, जब 12 कांग्रेस कमेटियों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को पहले प्रधानमंत्री के लिए चुना था और 3 कांग्रेस कमेटियों ने नोटा किया था, तब कैसे जवाहर लाल नेहरू को पहला प्रधानमंत्री बना दिया गया. मैं कहता हूं कि अगर सरदार पटेल प्रधानमंत्री बनते तो पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर का हिस्सा हमारा होता. कांग्रेस हमें लोकतंत्र का पाठ नहीं पढ़ाए, देश को लोकतंत्र नेहरू और कांग्रेस ने नहीं दिया, बल्कि यह सदियों से हमारी रगों और परंपराओं में है.

पीएम ने कहा, पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद का चुनाव हो रहा था. इन्हीं पार्टी के नेता ने कहा कि जहांगीर के बाद शाहजहां और शाहजहां के बाद औरंगजेब को कुर्सी मिलेगी. एक युवा ने अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी पेश की तो उसे भी शांत कर दिया गया. लेकिन मैं कांग्रेस से कहता हूं कि उन्हें सुनने की आदत डालनी होगी. वे शोर-शराबे से मेरी आवाज नहीं दबा सकते हैं.

पीएम ने कहा, आप देश को आगे ले जाने पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय, एक ही परिवार के गीत गाते रहे. सिर्फ घोषणाएं करके सुर्खियों में आना हमारी संस्कृति नहीं है, हम जो योजनाएं शुरू करते हैं उन्हें पूरा करते हैं और पहले की अधूरी योजनाओं को भी पूरा करते हैं.

. पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव के बाद क्या पता खड़गे जी वहां होंगे या नहीं, ये शायद उनकी फेयरवेल स्पीच भी हो सकती है. जब फेयरवेल स्पीच होती है तो सम्मान से देखी जाती है. खड़गे साहब अपने एक ही परिवार का गुणगान किया है, जिसके चलते चुनाव के बाद आपको विपक्ष नेता की कुर्सी पर बैठने का मौका मिला है.

पीएम मोदी ने कहा कि पंचायत से पार्लियामेंट तक आपका (कांग्रेस) का झंडा था, लेकिन आपने पूरा समय एक परिवार के गीत गाने में बिता दिया, आपने जिम्मेदारी के साथ काम किया होता तो इस देश की जनता में सामर्थ था कि ये देश आज जहां है इस से कई गुना आगे होता. वेल में आकर आंध्र कांग्रेस के सांसद कर रहे हैं हंगामा. आंध्र की हड़बड़ी का नतीजा है समस्‍या. पीएम मोदी ने कहा कि आपके (कांग्रेस) चरित्र में है ये कि जब भारत के टुकड़े किये आपने, जो जहर बोया. आज़ादी के 70 साल बाद भी, एक दिन भी ऐसा नहीं जाता है जब देश को आपके पाप का नुकसान उठाना नहीं पड़ता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उस दौरान न्यायपालिका में नियुक्ति भी कांग्रेस पार्टी करती थी, आप जिन विचारों से पले-बढ़े हो उस दौरान वैसा ही माहौल देश में था. पंचायत से पार्लियामेंट तक आपका ही राज था, लेकिन आपने पूरा समय एक परिवार के गीत गाने में खपा दिया. देश के इतिहास को भुलाकर एक ही परिवार को याद किया.

मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया है कि केंद्र में सत्ताधारी पार्टी के तौर पर 90 बार राज्य सरकारों को उखाड़ फेंका गया और लोकतंत्र को पनपने नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 90 बार धारा 356 का दुरुपयोग किया है. पंजाब, तमिलनाडु, केरल में राज्यों सरकारों को बर्खास्त कर दिया गया.

. पीएम बोले- जब मैं चुनाव जीतकर आया तो आपने भ्रम फैलाया कि मोदी आधार को बंद कर देगा. जब हमने आधार को बढ़ावा दिया तो आपने इसका विरोध शुरू कर दिया. उल्टा हमारे राज में आधार को बढ़ावा मिला. आधार आने से लोन देने में बिचौलिए की कमाई खत्म हो गई. हमने आधार का वैज्ञानिक तरीके से इस्तेमाल किया. अभी तक विधवा, बुजुर्गों और दिव्यांगों की पेंशन सालों तक बिचौलियों की जेब में जा रही थी. लेकिन आधार के सही इस्‍तेमाल से सबको पेंशन मिलने लगी. अब आपको इसे लागू करने के तरीके से परेशानी हो रही है. क्योंकि जो रोजगार गया है वो दलालों और बिचौलियों का गया है.इसी तरह बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने पीएम के भाषण का विरोध किया. मोदी के लोकसभा भाषण की आलोचना करते हुए मनीषा खांडे ने कहा, “समय आ गया है कि मोदी जी को अहसास हो, उन्हें चुनाव जीते चार साल हो गए हैं. लोग कांग्रेस से नाराज़ से इसलिए उन्होंने उन्हें चुना था. लोग आपकी योजनाएं सुनना चाहते हैं कांग्रेस की बुराई नहीं.”

Comments are closed.

Check Also

5 In Delhi these modern Indian Wedding Food ideas will make you hungry

The Indian wedding Menu calls for discussion among family member’s extended family and the…