Home Sports suresh raina syed mushtaq ali t20 tournamen: ton helps UP thump Bengal; Jharkhand on the brink of exit

suresh raina syed mushtaq ali t20 tournamen: ton helps UP thump Bengal; Jharkhand on the brink of exit

2 min read
0
291

suresh raina syed mushtaq ali t20 tournament: ton helps UP thump Bengal; Jharkhand on the brink of exit

भारतीय टीम से बाहर चल रहे धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना ने फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में उन्होंने विस्फोटक पारी खेलकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. रैना ने यूपी की तरफ से खेलते हुए इस टूर्नामेंट में जोरदार शतक जड़ दिया. रैना ने यह रन बंगाल टीम के खिलाफ बनाए.
इस विस्फोटक बल्लेबाज ने महज 59 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 126 रन जड़ दिए. उन्होंने इस दौरान 49 गेंदों में ही अपनी शतक पूरा कर लिया. रैना ने अपनी पारी में 7 गगनचुंबी छक्के और 13 चौके लगाए.रैना ने पहले एस चौधरी के साथ 54 रनों की भागीदारी की. उसके बाद आकाशदीप नाथ के साथ मिलकर 163 रनों की साझेदारी कर बंगाल की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. सुरैश रैना ने इसके साथ ही 49 गेंदों में शतक जड़कर बंगाल के गेंदबाजों को बच्चा साबित कर दिया. रैना ने 59 बॉल में 126 रन बनाए. इसमें 13 चौके और 7 छक्के शामिल हैं. इस तरह से यूपी ने अपनी पारी में 235 रन बनाए.

सुरेश रैना ने अपनी पारी की बदौलत इस टूर्नामेंट के सर्वोच्च स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड उन्मुक्त चंद ने बनाया था. उन्मुक्त ने इस टूर्नामेंट में 125 रन की पारी खेली थी. लेकिन रैना ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. रैना की शानदार बल्लेबाजी की दम पर यूपी की टीम ने बंगाल के सामने 23
6 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. इस मैच में रैना ने टी-20 करियर में अपने 7,000 रन भी पूरे कर लिए. रैना ने शुरू से ही अक्रामक तेवर अपनाए थे. उन्होंने महज 22 गेदों में अपना अर्द्धशतक भी पूरा कर लिया था.

रैना ने अपनी जोरदार बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं को फॉर्म में आने का संदेश भी दे दिया है. रैना पिछले काफी दिनों से फॉर्म से बाहर थे. इसी कारण उनका चयन भारतीय टीम में नहीं हो पा रहा था. रैना ने यो-यो टेस्ट भी पास कर लिया था. लेकिन फॉर्म की वजह से चयनकर्ता उनकी अनदेखी कर रहे थे. इस शानदार शतकीय पारी की बदौलत सुरैश रैना ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. इसमें भारत में टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के, शतक और रन बनाने के रिकॉर्ड में उन्होंने कई बल्लेबाजों की बराबरी कर ली.
भारत में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी
288 क्रिस गेल
209 रोहित शर्मा
202 सुरैश रैना
192 युसुफ पठान
187 एमएस धोनी
182 युवराज सिंह

विराट के बाद दूसरे खिलाड़ी
इस शतकीय पारी की बदौलत सुरैश रैना दुनिया के 9वें और भारत के दूसरे खिलाड़ी हो गए हैं, जिसके खाते में टी20 फॉर्मेट में 7000 से ज्यादा रन हो गए हैं. इससे पहले विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में 7 हजार रन अपने खाते में जोड़े हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

5 Points to Remember Before Buying Health Insurance Top Up Plan

A health insurance top up plan is nothing but an extended coverage that you would like to …