Home news Encounter over 2 militants killed-after 30 hours in Jammu kashmir

Encounter over 2 militants killed-after 30 hours in Jammu kashmir

14 second read
Comments Off on Encounter over 2 militants killed-after 30 hours in Jammu kashmir
407

Encounter over 2 militants killed-after 30 hours in Jammu kashmir-जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर हमले की नाकाम कोशिश के बाद निर्माणाधीन इमारत में छुपे लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है.

 

 

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर हमले की नाकाम कोशिश के बाद निर्माणाधीन इमारत में छुपे लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है.

सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच यहां करन नगर में लगभग 30 घंटे तक चली मुठभेड़ समाप्त हो गई है.

इमारत में छिपे थे आतंकी
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि एक आतंकवादी को निर्माणाधीन इमारत से निकल कर पास के इमारत में घुसने की कोशिश के दौरान मार गिराया गया, जबकि एक अन्य आतंकवादी को निर्माणाधीन इमारत में ही मार डाला गया. दोनों आतंकवादी सोमवार को इसी इमारत में छुप गए थे. आतंकवादियों की वास्तविक पहचान का पता लगाया जा रहा है. इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है.

CRPF पर किया हमला
बता दें कि आतंकवादी करण नगर क्षेत्र के इमारत में एक दिन पहले उस समय छिप गए थे जब सीआरपीएफ की 23वीं बटालियन के एक चौकन्ने सिपाही ने इनकी संदिग्ध गतिविधियों की पहचान कर इन पर फायरिंग की और शिविर पर संभावित आतंकवादी हमले को टाल दिया.श्रीनगर में सीआरपीएफ के एक कैंप पर सोमवार को हमले की कोशिश की गई थी, जिसके बाद से आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। रात भर शांति के बाद यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह फिर शुरू हुई। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एसपी पाणि ने दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। प्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमले को अंजाम लश्कर-ए-तैयबा ने दिया। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं। उन्होंने एक सीआरपीएफ जवान के घायल होने के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जवान की हालत अब खतरे से बाहर है।

एक जवान शहीद, एक घायल
सुरक्षा बलों ने एके-47 राइफल लिए आतंकवादियों को आगे बढ़ने से रोक दिया और ये लोग एक इमारत में छुप गए, जहां से आतंकियों ने सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी की.दोनों तरफ से गोलीबारी के दौरान, सोमवार को एक सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक कांस्टेबल घायल हो गया.

सुजंवान में आर्मी कैंप पर हमला
यह घटना ऐसे समय हुई है, जब इससे पहले 10 फरवरी को जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. हमले में सात फौजी शहीद हो गए और एक नागरिक मारा गया. इस हमले में तीन दिन चली मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे. आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे.

Comments are closed.

Check Also

Online Master’s Degree – The Road to Your Success

The manner of attaining knowledge is a lifelong process that never really stops. Even if y…