Home technology paytm for business app now available on android playstore

paytm for business app now available on android playstore

2 min read
Comments Off on paytm for business app now available on android playstore
360

Paytm ने लॉन्च किया नया ऐप, कारोबार करना होगा और आसान-paytm for business app now available on android playstore

अभी हाल ही में इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप ने अपना बिजनेस एप लॉन्च किया है, जो कि फिलहाल कुछ चुनिंदा बाजारों में उपलब्ध है। किंतु कंपनी जल्द ही इसे भारत में लॉन्च करेगी। ऐसे में मोबाइल वॉलेट एप्लिकेशन पेटीएम ने अपना बिजनेस एप पेटीएम फॉर बिजनेस आज लॉन्च कर दिया है। जो कि रजिस्टर्ड कारोबारी और बिजनेस पार्टनर्स के लिए लेने देन पर नजर रखने में मदद करेगा और इससे बिजनेस करना आसान होगा। फिलहाल पेटीएम फॉर बिजनेस एप एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हो गया है।

कंपनी की आॅफिशियल साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार पेटीएम फॉर बिजनेस एप से रजिस्टर्ड कारोबारी और बिजनेस पार्टनर्स पेमेंट ट्रैक कर सकते हैं।Paytm for Business ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर ज़ारी कर दिया है। ऐप का इंटरफेस सामान्य है और कारोबारी किसी एसएमएस या ईमेल द्वारा पुष्टि से पहले ही अपने ट्रांज़ेक्शन को देख सकते हैं। हर रोज़, साप्ताहिक और हर महीने के स्टेंटमेंट विकल्प के अलावा, पेटीएम बिज़नेस पार्टनर को हर रोज़ के बैंक सेटलमेंट, बैंक सेटलमेंट अवधि के यूटीआर नंबर का एक्सेस भी मिल सकता है।

पेटीएम फॉर बिज़नेस ऐप के जरिए कारोबारी सपोर्ट टिकट पा सकते हैं। इसके अलावा मौज़ूदा टिकट का स्टेटस जांचना, आम FAQs के जरिए ब्राउज़ करना और मर्चेंट हेल्पडेस्क पर पहले प्राथमिकता जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।इतना ही इस एप की मदद से पुराने लेन देन चैक करना और सेटलमेंट को ट्रैक करना भी संभव होगा। उपयोगकर्ता अपनी जमा राशि से संबंधित जानकारी को लाइव देख सकते हैं।

check it free recharge

सभी पेटीएम बिज़नेस पार्टनर को बैंक में फंड ट्रांसफर के दौरान ज़ीरो प्रतिशत कमीशन देना होगा। ऐप, कैशलेस केवाईसी ऑनबोर्डिंग भी ऑफर करता है। इसके अलावा, सभी पार्टनर पेटीएम के तरीकों जैसे पेटीएम, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से क्यूआर कोड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। हालांकि, ऐप में हर महीने 50,000 रुपये तक पेमेंट रिसीव करने की लिमिट है। हालांकि एक कस्टम रिक्वेस्ट के ज़रिए इस लिमिट को बढ़ाया जा सकता है।

पेटीएम ने हाल ही में पेटीएम कैश रोलआउट किया है। पेटीएम कैश के साथ, आना वाले कैशबैक अमाउंट को सिर्फ पेटीएम ऐप जैसे शॉपिंग, कैब, फ्लाइट बुकिंग जैसी सुविधाओं के लिए ही इस्तेमाल किया जा सकता है। खरीदारी के दौरान मिलने वाला कैशबैक बैंक ट्रांसफर के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

Comments are closed.

Check Also

How to Meet Ratan Tata In Person and Face to Face [Best Guide]

Ratan Tata is one of the most respected businessman in India. He is also one of the most i…